- Advertisement -

Amazon se Paise Kaise Kamaye:इन तरीकों एमेजॉन से कमाएं हर महीने लाखो रुपए

- Advertisement -
- Advertisement -
Whatsapp Group
Whatsapp Channel
Telegram channel
- Advertisement -

Amazon se Paise Kaise Kamaye: नमस्कार दोस्तों,आपका हमारे आर्टिकल में स्वागत है।दोस्तो, आज के समय में लाखों लोग रोज़ाना Amazon से तरह तरह के प्रॉडक्ट को खरीदते हैं, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आप भी इसके साथ जुड़कर पैसे कमा सकते हैं? इस आर्टिकल में, हम आपको बताने वालें है कि Amazon से घर बैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमा सकते हैं। इस आर्टिकल में हम बात करने वाले है ऐसे तरीको के बारे में, जिसमे आप एमेजॉन में कई तरीके जैसे-एफिलेट मार्केट,ऑनलाइन प्रोडक्ट सेल करना, अपना स्टोर जनरेट करके ऑनलाइन घर बैठे आसानी से पैसे कमा सकते हैं,जो आपके लाइफस्टाइल को बदल सकते हैं। तो आइए, जानते हैं कैसे आप Amazon से पैसे कमा सकते हैं और महीने के लाखो रूपए कमा सकते हैं।

Amazon Se Paise Kaise Kamaye

दोस्तों हम जैसा कि हम सभी जानते हैं, आजकल हर कोई ऑनलाइन शॉपिंग करना काफ़ी पसन्द करता है। और ऑनलाइन पेमेंट का इस्तेमाल करना पसन्द करते हैं।और अमेजॉन आज के समय में दुनिया की सबसे बड़ी और पॉपुलर ई-कॉमर्स कंपनी में से एक है। हम सब ने कभी ना कभी अमेजॉन एप का इस्तेमाल ऑनलाइन शॉपिंग के लिए जरूर किया होगा। इसके साथ बहुत सारे लोग अमेजॉन पर अपना सामान बेचकर एफिलिएट मार्केटिंग करके, अपना ऑनलाइन स्टोर जनरेट करके, सर्विस प्रोवाइड करवाते हैं और महीने के लाखों रुपए कमाते हैं। तो दोस्तों अगर आप भी अमेजॉन से पैसे कमाना चाहते हैं तो आज के आर्टिकल में हम आपको हम बात करने हैं, एमेजॉन से रोजाना 1,000 से 5,000 रूपए कमाने के 100% जेनुइन तरीके के बारे में, अगर आप भी अमेजॉन पे का इस्तेमाल करके पैसे कमाना चाहते हैं,तो आज के आर्टिकल में हम आपको अमेजॉन पे से पैसे कैसे कमाए से संबंधित सभी जानकारी देने वाले हैं। अतः हमारे साथ अंत तक बने रहें।

1.एमेजॉन से Affiliate Marketing से पैसे kaise kamaye

आज कल के डिजिटल युग में, अमेज़न के एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम से पैसे कमाना काफ़ी पॉपुलर और अच्छा आप्शन हैं।जिससे लोग घर बैठे ऑनलाइन लाखो रुपए तक कमा रहे हैं। अमेज़न के एफिलिएट प्रोग्राम से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले, आपको अमेज़न की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एक एफिलिएट एकाउंट बनाना होगा। इस के बाद, आपको अपनी वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, या सोशल मीडिया प्रोफाइल के लिए आवश्यक डीटेल देनी होगी।
एक बार एमेजॉन पर रजिस्टर होने के बाद, आपको अमेज़न के प्रोडक्ट्स का चयन करना होगा जिन्हें आप अपने ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म पर प्रमोट करना चाहते हैं। आपको उन प्रोडक्ट्स के लिए एफिलिएट लिंक्स मिलेंगे, इसके बाद जब भी कोई आपके व्यक्ति आपके द्वारा प्रमोट किए गए लिंक के माध्यम से अमेज़न से खरीदारी करता है,तो आपको उसके बदले में एमेजॉन आपकों कमीशन देता है।
इस अमेज़न के एफिलिएट प्रोग्राम के माध्यम से, आप घर बैठे ही आसानी से ऑनलाइन इनकम कर सकते हैं।

एमेजॉन पर अपना एफलिएट अकाउंट कैसे बनाएं

- Advertisement -

दोस्तो, अगर आप भी एमेजॉन से Affiliate Marketing करके पैसा कमाना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको अपना एमेजॉन पर एफिलिएट एकाउंट बनाना होगा। अमेजॉन पर एफिलिएट अकाउंट बनाना काफी सरल है,इसकी प्रक्रिया नीचे दी गई हैं।

  • अमेज़न के एफिलिएट एकाउंट बनाने के लिए, सबसे पहले आपको आपको अमेज़न की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एफिलिएट प्रोग्राम में रजिस्टर करना होगा।
  • रजिस्ट्रेशन के बाद आपको अपनी जानकारी और वेबसाइट/ब्लॉग के बारे में बताना होगा।
  • एफिलिएट बनने के बाद, आपको अमेज़न की वेबसाइट से वे product चुनने होंगे जिन्हें आप प्रमोट करना चाहते हैं।
  • उन सभी प्रोडक्ट्स को चुनने के बाद आपको उन प्रोडक्ट के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जैसे यूट्यूब,इंस्टाग्राम व्हाट्सएप ग्रुप या फिर टेलीग्राम पर शेयर करना है।
  • अगर आपके पास कोई वेबसाइट, यूट्यूब चैनल या इंस्टाग्राम अकाउंट है तो वहां पर भी इन प्रोडक्ट के लिंक को शेयर कर सकते हैं
  • जैसे ही कोई भी व्यक्ति आपकी दी गई लिंक से उसे प्रोडक्ट को खरीदना है तो आपको इसका कमीशन मिल जाता है जितने लोग आपकी लिंक से उसे प्रोडक्ट को खरीदेंगे आपको उतना ही कमीशन मिलेगा

2. Amazon Seller se paise kaise kamaye

दोस्तों अब अगर हम अमेजॉन से पैसे कमाने के दूसरे तरीके के बात करें,तो दूसरा तरीका है अमेजॉन पर सेलर बनकर पैसे कमा सकते हैं। ज्यादातर लोग अमेजॉन पर अपने प्रोडक्ट सेल कर कर पैसे कमाते हैं। अमेज़न ने ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के रूप में अपनी पहचान बना ली है, और अमेज़न सेलर बनने का मतलब है कि आप अपने उत्पादों को ऑनलाइन बड़ी संख्या में ग्राहकों को बेचकर पैसे कमा सकते हैं। अमेजॉन सैलरी से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको अपना अमेजॉन पर सेलर अकाउंट क्रिएट करना होगा। उसके बाद आप अपने प्रोडक्ट अमेजॉन पर Sell सकते हैं। अमेजॉन पर अपने प्रोडक्ट को ऑनलाइन बेचने के लिए सबसे पहले आपको अमेज़न की बाजार प्लेस पर उन प्रोडक्ट को लिस्ट करने होंगे,उसके बाद ग्राहकों के साथ बातचीत करने, और अपनी बिक्री को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न अमेज़न सेलर टूल्स का उपयोग कर सकते हैं। अमेजॉन पर सेलर अकाउंट बनाने की प्रक्रिया नीचे दी गई है,जिससे आप आसानी से अमेजॉन पर अपना सेलर अकाउंट बना सकते हैं और अपने प्रोडक्ट को सेल कर सकते हैं।

  • अमेजॉन पर सेलर अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आपको अपने वेब ब्राउज़र में अमेज़न सेलर पेज पर जाएं।
  • सेलर पेज पर पहुंचने के बाद, “Sell on Amazon” के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • अगर आप पहले से अमेज़न अकाउंट हैं, तो लॉग-इन करें; नहीं तो, “Create your Amazon account” पर क्लिक करें और एक नया अकाउंट बनाएं।
  • आपको अपने बिजनेस का प्रकार और आपके प्रोडक्ट की डिटेल देनी होगी।
  • अपनी सभी बिजनेस डिटेल देने के बाद, आपको सेलर अकाउंट बनाने के लिए दिए गए निर्देशों का पालन करना होगा।
  • एक बार सेलर अकाउंट बना लिया गया है, तो आप अपने उत्पादों की लिस्टिंग कर सकते हैं और बिक्री शुरू कर सकते हैं।
  • इस प्रक्रिया के बाद, आप अमेज़न पर अपने प्रोडक्ट सेल कर सकते हैं और ऑनलाइन बिजनेस में कदम रख सकते हैं।

3.अमेजॉन पर प्रोडक्ट डिलीवर करके पैसे कमाए

अमेजॉन से पैसे कमाने के तीसरे तरीके के बारे में बात करें तो आप अमेजॉन पर प्रोडक्ट डिलीवर करके पैसे कमा सकते हैं। अमेज़न पर प्रोडक्ट डिलीवर करके पैसा कमाना एक अच्छा और सुरक्षित तरीका है। जिसके अंतर्गत आपको अपनी हर एक डिलीवरी में आपको पेमेंट मिलेगा, यह पेमेंट आपकी डिलीवरी की क्षमता और क्षेत्र के आधार पर अलग-अलग हो सकती है। आप अमेज़न पर प्रोडक्ट डिलीवर करके अच्छी कमाई कर सकते हैं, जो आपके स्थान, समय, और उपलब्धता के पर निर्भर करती है। बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो अमेजॉन पर अपना सेलर अकाउंट बनाकर कमाई नहीं कर सकते उनके लिए अमेजॉन डिलीवरी बॉय एक अच्छा ऑप्शन हैं। डिलीवरी बॉय बनने के लिए आपको अपने नजदीकी अमेज़न ऑफिस से कांटेक्ट करना है जहाँ आपको अमेजॉन डिलीवरी बॉय से संबंधित सभी जानकारी मिल जाएगी।

4.अमेजॉन पर इनफ्लुएंसर बनाकर पैसे कमाए

दोस्तों अगर आप भी वीडियो बना पसंद करते हैं और उन्हें बहुत सारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक,इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर शेयर करते हैं,तो आप अमेजॉन पर इनफ्लुएंसर बनाकर पैसे कमाना आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। अमेजॉन इनफ्लुएंसर के अंतर्गत आपको अमेजॉन के प्रोडक्ट को प्रमोट करना है। जिसके लिए अगर आपके पास कोई ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जिसमें आपके अच्छे से फॉलोअर है जैसे कि इंस्टाग्राम,फेसबुक,टेलीग्राम या व्हाट्सएप ग्रुप। इन सब में आपको अमेजॉन का प्रोडक्ट को प्रमोट करना है। उसके बाद अपनी एक एफिलिएट लिंक दे देनी है, यदि कोई व्यक्ति अपने लिंग से प्रॉडक्ट खरीदना है तो जिससे अमेजॉन आपको कमीशन देता है और आप अमेजॉन इनफ्लुएंसर से अच्छी कमाई कर सकते हैं।

- Advertisement -
Whatsapp Group
Whatsapp Channel
Telegram channel

Related post

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles