- Advertisement -

Aadhaar Card update फ्री में करे जाने सबसे पहले

- Advertisement -
- Advertisement -
Whatsapp Group
Whatsapp Channel
Telegram channel
- Advertisement -

Aadhaar Card update; अगर आपका भी आधार कार्ड 10 साल पुराना है तो इसको अपडेट करवाना  आवश्यक है अगर आपको भी आधार कार्ड में कुछ बदलाव करना है तो अभी आपके पास फ्री में आधार कार्ड अपडेट करने का मौका है UIDAI के द्वारा कुछ समय के लिए आधार कार्ड में अपडेट करने के लिए कोई भी शुल्क नहीं लिया जाएगा । तथा इसमें ईमित्र के द्वारा मात्र ₹50 देना होगा ।  यह सुविधा अगले 3 महीनों के लिए फ्री रहेगी 15 मार्च से 14 जून 2023 तक  फ्री अपडेट करवा सकते हैं ।

आधार कार्ड अपडेट कराने की सुविधा कैसे मिलेगी फ्री में जाने यहां से 

UIDAI के द्वारा आधार कार्ड की ऐसी डिटेल जो आप ऑनलाइन के माध्यम से भी अपडेट कर सकते हैं वह आपको अभी फ्री में उपलब्ध कराई जा रही है । आप my Aadhar पोर्टेल फ्री डॉक्यूमेंट अपडेट करने  का लाभ ले सकते हैं । इसके माध्यम से आप जीवन भर में 2 बार ही नाम बदल सकते हैं तथा जन्मतिथि एक बार चेंज कर सकते हैं, लिंग जीवन भर में एक ही बार  ऑनलाइन के माध्यम से चेंज हो सकता है । आपको अपनी सही-सही डिटेल जमा करनी होगी ।

Indian Air Force AFCAT Bharti 2023

आधार में क्या-क्या ऑनलाइन अपडेट करवा सकते हैं जानने यहां से

- Advertisement -

UIDAI  के द्वारा आप आधार कार्ड में नाम, पता, D O B, मोबाइल नंबर, लिंग तथा फोटोग्राफी जैसी डिटेल अपडेट करा सकते हैं । इसमें कुछ चीज ऑनलाइन द्वारा अपडेट हो सकती है कथा कुछ अपडेट आपको ऑफलाइन भी करनी होती है । आप ऑनलाइन के माध्यम से नाम, लिंग, एड्रेस, जन्मतिथि, और लैंग्वेज आदि सुविधा ऑनलाइन के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं । ऑनलाइन के माध्यम से अपडेट करने के लिए आपका मोबाइल नंबर आधार कार्ड से लिंक होना आवश्यक है । लिंक आप को निचे उपलबध करवा दी गयी है !

https://uidai.gov.in/

Aadhaar Card update

Aadhaar Card update कराने के लिए किन-किन डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होती है ।

Aadhaar Card update कराने के लिए आपको नाम(कोई भी आईडी की फोटो कॉपी), डेट ऑफ बर्थ डे के लिए जन्म प्रमाण पत्र की की फोटो कॉपी, लिंग चेंज कराने के लिए कोई प्रमाण पत्र नहीं देना होता है । तथा भाषा चेंज करने के लिए ऑनलाइन के माध्यम से डायरेक्ट कर सकते हैं । इसमें 13 भाषा उपलब्ध है ।

Aadhaar Card update  मैं कौन सी डिटेल ऑफलाइन के माध्यम से सही होगी जाने यहां से

डेमोग्राफिक डिटेल के अलावा कुछ ऐसी डिटेल है जो आपको ऑफलाइन ही सही करवानी होगी ।इसके लिए आपको आधार कार्ड इनरोलमेंट सेंटर पर जाना होगा, ऑफलाइन अपडेट मैं बायोमेट्रिक डाटा, मोबाइल नंबर तथा ईमेल एड्रेस आधार सेवा केंद्र पर जाकर चेंज करवानी होगी 

- Advertisement -
Whatsapp Group
Whatsapp Channel
Telegram channel

Related post

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles