- Advertisement -

Government model school teaching , सरकार के द्वारा निकाली गई 38480 पदो पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

- Advertisement -
- Advertisement -
Whatsapp Group
Whatsapp Channel
Telegram channel
- Advertisement -

नमस्कार दोस्तों आप सभी का हमारी वेबसाइट पर स्वागत है दोस्तों यह आर्टिकल उन सभी लोगों के लिए बहुत ही काम का होने वाला है जो गवर्नमेंट जॉब की तैयारी करता है। इस आर्टिकल के द्वारा आपको गवर्नमेंट जॉब, उसकी क्वालिफिकेशन तथा पदों की भर्ती संख्या तथा आवेदन फॉर्म किस प्रकार भरे आदि प्रकार की जानकारी इस आर्टिकल में आपको मिलेगी।Government model school teaching , सरकार के द्वारा निकाली गई 38480 पदो पर भर्ती, जल्द करें आवेदन।

अभी हाल ही में गवर्नमेंट द्वारा टीचिंग की भर्ती हेतु एक ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसमें गवर्नमेंट द्वारा 38480 पदों पर अभ्यर्थियों की भर्ती निकाली गई है। जिसमें आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों में से 38480 अभ्यर्थियों को ही इन पदों हेतु चयन किया जाएगा। Government model school teaching requirement, सरकार के द्वारा निकाली गई 38480 पदो पर भर्ती, जल्द करें आवेदन करे

टीचिंग पदों पर चयन हेतु गवर्नमेंट द्वारा एक ऑफिशल प्रक्रिया भी जारी की गई है उस प्रक्रिया को पूरा करने के बाद ही आवेदन कर्ताओं में से 38480 अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।।

- Advertisement -

यह नोटिफिकेशन राष्ट्रीय आदिवासी छात्र शिक्षा समिति द्वारा जारी किया गया है।

इस राष्ट्रीय आदिवासी छात्र शिक्षा समिति द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल में टीचिंग पद हेतु 38480 पदों की भर्ती निकाली गई है। Government model school teaching , सरकार के द्वारा निकाली गई 38480 पदो पर भर्ती,

Government Model School Non Teaching रिक्वायरमेंट 38480

गवर्नमेंट द्वारा टीचिंग पदों की भर्ती मैं केवल एक ही प्रकार के टीचिंग लेवल की भर्ती का चयन नहीं किया गया है इसके अंदर अलग-अलग पदों पर टीचर भर्ती हेतु पद निकाले गए हैं।

इसमें एकलव्य मॉडल स्कूल में विभिन्न प्रकार के पदों की भर्ती निकाली गई है जिसमें प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल, टीजीटी टीचर, पीजीटी टीचर, आर्ट टीचर, पीटी टीचर जैसे विभिन्न पदों को शामिल किया गया है।

- Advertisement -

इसमें सभी के लिए अलग-अलग पद निर्धारित किए गए हैं। जिस में शामिल है:-

पीजीटी के पदों की भर्ती की संख्या 8140 हैं।

पीटी टीचर के लिए 1480 पदों का निर्धारण किया गया है।

टीजीटी के पदों पर भर्ती हेतु 8880 पदों की भर्ती निकाली गई है।

- Advertisement -

इनके अलावा बाकी सभी पदों की भर्ती हेतु विस्तृत रूप से जानकारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन में उपलब्ध करवाई गई है।

Government Model School Non Teaching Requirement Educational Ability

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि गवर्नमेंट द्वारा अलग-अलग पदों का चयन किया गया है या ऐसा कहे कि टीचिंग के दौरान भी लेवल के अनुसार अलग-अलग पदों की संख्या निकाली गई है इसलिए सभी के लेवल के अनुसार शैक्षणिक योग्यता भी अलग-अलग निर्धारित की गई है। इस एकलव्य मॉडल स्कूल में टीचिंग पदों की भर्ती हेतु अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता का निर्धारण किया गया है।

प्रिंसिपल पद हेतु आवेदन कर्ताओं के लिए शैक्षणिक योग्यता का स्तर M.A. or b.ed की डिग्री को रखा गया है। प्रिंसिपल पद हेतु वही व्यक्ति आवेदन कर सकता है जिसके पासM.A. or B.ed की डिग्री है।

नर्सिंग स्टाफ पदों की भर्ती हेतु आवेदन कर्ताओं के लिए शैक्षणिक योग्यता नर्सिंग में BSC डिग्री निर्धारित की गई है।

ड्राइवर, पलंबर, इलेक्ट्रिकल, लेब, अटेंडेंट जैसे पदों की भर्ती हेतु आवेदन कर्ता के लिए शैक्षणिक योग्यता 10 कक्षा पास रखी गई है।

इसके अलावा अगर आप एकलव्य मॉडल स्कूल से संबंधित पदों की भर्ती हेतु अन्य शैक्षणिक योग्यता जानना चाहते हैं तो आप ऑफिशल नोटिफिकेशन में जाकर प्राप्त कर सकते हैं। यह ऑफिशल नोटिफिकेशन आपको हमारे द्वारा नीचे की ओर उपलब्ध करवाया गया है। उस पर क्लिक करते हुए ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

Government Model School Non Teaching Requirement Age Limit

एकलव्य मॉडल स्कूल के विभिन्न पदों की भर्ती हेतु आयु सीमा अलग-अलग रखी गई है।

परंतु इस गवर्नमेंट मॉडल स्कूल नॉन टीचिंग रिक्वायरमेंट के पदों की भर्ती हेतु न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष निर्धारित की गई है।

इस पद की भर्ती हेतु न्यूनतम सीमा तो 18 वर्ष निर्धारित की गई परंतु अधिकतम सीमा अलग-अलग पदों के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है।

इस अधिकतम सीमा को जानने के लिए आप नोटिफिकेशन मैं जाकर चेक कर सकते हैं।

इसके अलावा आरक्षित वर्ग के आवेदन कर्ताओं के लिए आयु सीमा में विशेष प्रकार की छूट में प्रदान की गई है।

तथा सरकार के नियमानुसार आयु को प्रमाणित करने हेतु किसी बोर्ड अंकतालिका तथा जन्म प्रमाण पत्र को आधार मानकर आयु का निर्धारण किया जाएगा।

Government Model School Non Teaching Requirement 38480 पदों की भर्ती हेतु आवेदन प्रक्रिया।

इस गवर्नमेंट मॉडल स्कूल नॉन टीचिंग रिक्वायरमेंट के 38480 पदों की भर्ती हेतु आवेदन प्रक्रिया बहुत ही ज्यादा आसान है इसके लिए आपको बस हमारे द्वारा बताए गए कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा और स्टेप्स को फॉलो करते हुए आप आसानी से इन पदों की भर्ती हेतु आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं इस आवेदन को जानते हैं इस प्रकार एकलव्य स्कूल के पदों की भर्ती हेतु आवेदन किया जाए तथा आवेदन प्रक्रिया क्या है।

आवेदन करत को सबसे पहले गवर्नमेंट मॉडल स्कूल non-teaching रिक्वायरमेंट के पदों की भर्ती हेतु ऑफिशल वेबसाइट पर आना है और उस पर क्लिक करना है।

इसके बाद आप को दिए गए रिक्वायरमेंट के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

अब आपको यहां पर एक ऑफिशल नोटिफिकेशन दिखाई दे रहा होगा उसे स्टेप बाय स्टेप आपको चेक करना होगा।

चेक करने के बाद अगर आप सहमत है तो अप्लाई के ऑप्शन पर क्लिक करें।

अब आपसे कुछ व्यक्तिगत जानकारी जैसे आपका नाम पता जन्म तारीख डिग्री आदि के बारे में पूछा जाएगा उन सभी जानकारी को आपको भर देना है।

अब अब आपसे कुछ जरूरी दस्तावेज प्रूफ के तौर पर मांगे जाएंगे जैसे आधार कार्ड मार्कशीट आदि जैसे जरूरी दस्तावेज को स्केल करते हुए उन फोटोस को अपलोड कर देना है।

आवेदन फॉर्म को पूर्ण रूप से भर देने के बाद आपको सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

स्टेप्स को फॉलो करते हुए आप की आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।

सबमिट करने के बाद आपको इस आवेदन फॉर्म की एक कॉपी प्रिंट आउट निकाल लेनी है।

post nameGovernment Model School Non Teaching
post38480
Official websiteclick here
Apply onlineclick here
Government Model School Non Teaching

सभी प्रकार के सरकारी और प्राइवेट योजनाओं के लिए आज हमारे whatsapp/ Telegram लिंक को जॉइन करें।

whatsappjoin
Telegramjoin
Government Model School Non Teaching

- Advertisement -
Whatsapp Group
Whatsapp Channel
Telegram channel

Related post

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles