- Advertisement -

krishan janmastmi poster kaise banaye(कृष्ण जन्माष्टमी पोस्टर कैसे बनाएं)

- Advertisement -
- Advertisement -
Whatsapp Group
Whatsapp Channel
Telegram channel
- Advertisement -

कृष्ण जन्माष्टमी पोस्टर कैसे बनाएं।
नमस्कार दोस्तों आप सभी का हमारी वेबसाइट पर स्वागत है दोस्तों आज के आर्टिकल में हम आपको जन्माष्टमी बधाई पोस्टर बनाना सिखाने वाले हैं। किस प्रकार से आप अपने फोटो से जन्माष्टमी पोस्टर बना सकते हैं। Apni photo se Krishna Janmashtami poster kaise banaye2023

krishan janmastmi special festival

दोस्तों जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कृष्ण जन्माष्टमी को पूरे भारतवर्ष में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। ऐसा कहा जाता है कि इस दिन श्री कृष्ण भगवान का जन्म हुआ था। उनके जन्म के उपलक्ष में पूरे भारतवर्ष में हिंदी माह के भाद्रपद की अष्टमी को मनाया जाता है।हमारे नटखट नंद गोपाल के जन्मदिन को बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है। घरो एवं मंदिर को बड़े ही शानदार तरीके से सजाया जाता है।

इसके अलावा कई घरों में तो जन्माष्टमी के उपलक्ष में बड़ा प्रोग्राम भी किया जाता है। रात्रि के समय 12:00 बजे कृष्ण जन्म महोत्सव को मनाया जाता है। जिस भी गर्भ में लड्डू गोपाल की मूर्ति होती है उनको नहलाकर आरती की जाती है छप्पन भोग लगाया जाता है मटकी फोड़ की जाती है।
कई जगहों पर तुम कृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव और भी बड़े धूमधाम से मनाया जाता है जहां पर मटकी फोड़ प्रतियोगिता भी रखी जाती है एवं कृष्ण जन्म की कहानी का नाटक रचा जाता है। इस प्रकार कृष्ण जन्माष्टमी का महोत्सव सभी जगह काफी बड़े धूमधाम तथा उल्लास के साथ मनाया जाता है। सभी लोग आपस में कृष्ण जन्माष्टमी की बधाइयां देते हैं। आप सभी लोगों ने कृष्ण जन्माष्टमी की बधाइयां लोगों को अनेक तरीके से देते हुए भी देखा होगा जिसमें लोग खास तौर पर आजकल पोस्ट में अपने फोटोस लगाकर किसी भी प्रकार के त्यौहार के बधाइयां देते हैं अगर आप भी इस वर्ष कृष्ण जन्माष्टमी की बधाइयां अपनी फोटो के साथ पोस्ट बनाकर देना चाहते हैं तो आज हम आपको कृष्ण जन्माष्टमी बधाई पोस्टर बनाना बताइए तो चलिए दोस्तों अब कृष्ण जन्माष्टमी पोस्टर कैसे बनाएं के बारे में जानते हैं

कृष्ण जन्माष्टमी बधाई पोस्टर

कृष्ण जन्माष्टमी बधाई पोस्टर बनाने के लिए क्या-क्या चाहिए?
सबसे पहले हमें कृष्ण जन्माष्टमी बधाई पोस्टर बनाने के लिए कई चीजों की आवश्यकता होगी तो हम सबसे पहले उन सभी चीजों को इकट्ठा कर लेते हैं ताकि हमें पोस्टर बनाते समय किसी भी प्रकार की परेशानी ना आए और हमारा पोस्ट 2 मिनट में बनकर तैयार हो जाए। तो लिए अब जानते हैं उन सभी चीजों के बारे में।

  • Pics art app
  • Self photo
  • Background image

Background image kya hai

- Advertisement -

बैकग्राउंड इमेज किसी भी पोस्टर का आधार होता है। इसके बिना आप अपने पोस्ट को आकर्षित नहीं बना सकते हैं। आप इसे चाहे तो अपनी इच्छा अनुसार क्रिएट भी कर सकते हैं एवं इससे आप चाहे तो डाउनलोड भी कर सकते हैं। दोस्तों अगर आप डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप इसे क्रोम ब्राउज़र से डाउनलोड कर सकते हैं। क्रोम ब्राउज़र से बैकग्राउंड इमेज को डाउनलोड करना बहुत ही आसान है तो चलिए हम इसके आपको स्टेप्स बताते हैं। आप उन सटेप्स को फॉलो करके बैकग्राउंड इमेज को डाउनलोड कर सकते हैं।

  • सबसे पहले अपने फोन मैं क्रोम ब्राउज़र को ओपन करें।
  • अब इसके सर्च बार के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपको यहां पर कृष्ण जन्माष्टमी बैकग्राउंड पोस्टर लिखकर सर्च करना है| यहां पर आपको कृष्ण जन्म सारे सुंदर-सुंदर बैकग्राउंड पोस्टर मिल जाएंगे आप अपनी पसंद का कोई भी फोटो चुन सकते हैं पोस्टर को सिलेक्ट करते समय ध्यान रखें और ऐसे पोस्टर का चुनाव करें जिसमें खाली जगह हो ताकि आप अपनी फोटो वहां पर आसानी से लगा सके|

Self photo

यह फोटो वह फोटो है जो कि आप अपने पोस्ट में लगाना चाहते हैं परंतु पोस्ट में जिस भी फोटो का इस्तेमाल कर रहे हैं उसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना है जो इस प्रकार है।
फोटो का बैकग्राउंड एक ही कलर का होना चाहिए।
फोटो क्वालिटी अच्छी होनी चाहिए।
फोटो ऐसी लेनी है जो आपके पोस्टर को आकर्षित बना सके।

Picsart app

अपनी फोटो से पोस्टर बनाने के लिए हमें किसी न किसी प्रकार के एडिटिंग एप की आवश्यकता होती है तो आज हम फोटो बनाने के लिए पिक्स आर्ट ऐप का इस्तेमाल करने वाले हैं। इस पिक्स आर्ट ऐप को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारे द्वारा नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके भी इस पिक्स आर्ट ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।

कृष्ण जन्माष्टमी बधाई पोस्टर कैसे बनाएं?(krishan janmastmi poster kaise banaye)

दोस्तों कृष्ण जन्माष्टमी बधाई पोस्टर बनाने के लिए हमें जिन-जिन चीजों की आवश्यकता होती है हमने उन सभी को इकट्ठा कर लिया है। तो चलिए अब जानते हैं की अपनी फोटो के साथ कृष्ण जन्माष्टमी बधाई पोस्टर कैसे बनाएं। कृष्ण जन्माष्टमी बधाई पोस्टर बनाने के लिए हमें कुछ टिप्स को फॉलो करना होगा जो कि हमें नीचे क्यों दिए हैं आप उसे टिप्स को फॉलो करके आसानी से कृष्ण जन्माष्टमी बधाई पोस्टर बना सकते हैं।

  • सबसे पहले पिक्स आर्ट ऐप को ओपन करें।
  • अब आपके यहां पर + का निशान दिखाई दे रहा होगा उसे पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपको यहां पर edit a photo के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • अब उसे फोटो को सेलेक्ट करें जो आपने बैकग्राउंड के लिए डाउनलोड की है।
  • इसके बाद आपको नीचे की Add a photo पर क्लिक करें और उसे फोटो को सेलेक्ट करें जो आप पोस्टर में लगाना चाहते है
कृष्ण जन्माष्टमी बधाई पोस्टर कैसे बनाएं?(krishan janmastmi poster kaise banaye)
- Advertisement -

  • अब आपको नीचे की ओर रिमूव बीजी का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा उसे पर क्लिक करके अपनी फोटो का बैकग्राउंड रिमूव करें।
  • इसके बाद अपने फोटो को वहां पर सेट करें जहां पर आप पोस्टर में लगाना चाहते हैं।
  • अब अपने पोस्ट को और अत्यधिक आकर्षक बनाने के लिए आपको नीचे की ओर कई ऑप्शन दिखाई दे रहे होंगे जैसे 3D animation, effect, border, sticker. आप उन सभी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • इसके अलावा अगर आप पोस्ट में कुछ भी लिखना चाहते हैं तो आपको नीचे की और Text का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा उसे पर क्लिक करें।
  • अब आप यहां पर जो भी शायरी नाम या कुछ भी अन्य चीज जो भी लिखना चाहते हैं वह टाइप करके इंटर कर दे।
  • दोस्तों इस तरीके से आपका कृष्ण जन्माष्टमी बधाई पोस्टर बनाकर तैयार हो गया है।
  • अब आपके ऊपर की और डाउनलोड बटन ⬇️ दिखाई दे रहा होगा उसे पर क्लिक करते हुए इस पोस्टर को डाउनलोड करें।
krishan janmastmi poster kaise bnaye

निष्कर्ष:- दोस्तों आज के आर्टिकल में हमने आपको कृष्ण जन्माष्टमी बधाई पोस्टर बनाना सिखाया है दोस्तों अगर आपको कृष्ण जन्माष्टमी बधाई पोस्टर बनाना आ गया हो तो हमें कमेंट करें और आप सभी को हमारी तरफ से कृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं। कृष्ण जन्माष्टमी बधाई पोस्टर कैसे बनाएं?(krishan janmastmi poster kaise banaye)

- Advertisement -
Whatsapp Group
Whatsapp Channel
Telegram channel

Related post

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles