- Advertisement -

Lic ने निकाली अपनी धांसू स्कीम, हर महीने दी जाएगी 11,000 की पेंशन

- Advertisement -
- Advertisement -
Whatsapp Group
Whatsapp Channel
Telegram channel
- Advertisement -

दोस्तो,आज हम आपको एक ऐसे प्लान के बारे में बताने वाले है जो आपके बुढ़ापे की टेंशन खत्म करने वाला है और LIC की यह स्कीम आपको रिटायरमेंट के बाद आपको पैसों की तंगी से बचने में मदद करेगा।इस स्कीम के लिए आपको सिर्फ एक बार अपने पैसों को इन्वेस्ट करने की आवश्यकता होती है।जैसे की हम सब जानते है की एलआईसी हमारे देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी हैं। जो अपने नए नए प्लान निकलती रहती हैं। एलआईसी की यह नई जीवन बीमा योजना का उद्देश्य है की बुढ़ापे में किसी भी व्यक्ति को पैसे की कमी न झेलनी पड़े।और वे अपनी बेसिक जरूरतों को भी आराम से पूरा कर सकें

न्यू जीवन बीमा शांति प्लान(LIC) क्या है:-

दोस्तो,अगर आप नही जानते तो आपको बता दे न्यू जीवन शांति (LIC New Jeevan Shanti) प्लान एक शानदार पेंशन प्लान है जिसमें आपको रिटायरमेंट के बाद भी जीवनभर पेंशन की गारंटी मिलती है। आप इसमें निवेश करके अपनी पेंशन को फिक्स कर सकते हैं और इसका लाभ अगले पांच साल तक के पीरियड के बाद प्राप्त कर सकते हैं। न्यू जीवन बीमा शांति प्लान(LIC)एक अच्छा ऑप्शन है जो आपके रिटायरमेंट प्लान को सेफ और स्थिर बनाने में मदद कर सकता है।

lic new jeevan bima shanti policy
lic new jeevan bima shanti policy

न्यू जीवन बीमा शांति प्लान(LIC)को खरीदने को दी तरीके

न्यू जीवन बीमा शांति प्लान,में आप इन दो तरीकों से निवेश कर सकते हैं।इस प्लान के तहत न्यूनतम निवेश राशि 1.5 लाख रुपये है और आयु सीमा 30 से 79 साल तक है, तो इन उम्र के बीच कोई भी व्यक्ति इस प्लान का लाभ उठा सकता है।इनमे इन्वेस्ट करने का पहला तरीका डेफर्ड एन्युटी फॉर सिंगल लाइफ और दूसरा तरीका डेफर्ड एन्युटी फॉर जॉइंट लाइफ। ईन तरीकों के माध्यम से आप न्यू जीवन बीमा शांति प्लान(LIC)में निवेश कर सकते हैं।

न्यू जीवन बीमा शांति प्लान(LIC) के तहत कितना दिया जाएगा पेशन

- Advertisement -

न्यू जीवन बीमा शांति प्लान(LIC) के प्लान के तहत अगर आप कम से कम 1.5 लाख रूपए तक का करते है तो आपकी हर महिने की 1 हजार रूपए की पेंशन फिक्स हो जाती हैं और वही अगर आप 10 लाख रुपए का निवेश करते है तो आपको हर महीने 11,192 रुपए की पेंशन दी जाती है। आप इस प्लान के रिटायरमेंट के बाद एक अच्छी जिंदगी जी सके।

- Advertisement -
Whatsapp Group
Whatsapp Channel
Telegram channel

Related post

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles