- Advertisement -

Mera Bill, Mera Adhikar 2023, ₹200 के बिल से जीते 10 लाख रुपए से एक करोड रुपए तक का इनाम,

- Advertisement -
- Advertisement -
Whatsapp Group
Whatsapp Channel
Telegram channel
- Advertisement -

नमस्कार दोस्तों सरकार द्वारा एक ऐसी योजना लॉन्च की गई है जिसके तहत आप ₹200 के बिल से 10 लाख से 1 करोड रुपए तक का इनाम से जीत सकते हैं। इस योजना का नाम है “मेरा बिल मेरा अधिकार”।
भारतीय सरकार ने “Mera Bill, Mera Adhikar” नामक एक नई योजना शुरू की है जिसका उद्देश्य लोगों को उनके बिल भुगतान के लिए प्रोत्साहित करना है, और इसके माध्यम से हर महीने सरकार 800 लोगो को चुनेगी जो ₹200 का बिल अपलोड करके 10 लाख से एक करोड़ तक का इनाम जीत सकते हैं। इस पोस्ट में इस योजना से संबंधित सभी जानकारी नीचे दी गई है।

Mera bill mera adikar latest updates

भारत सरकार ने 1 सितंबर 2023 को “मेरा बिल मेरा अधिकार” स्कीम की लॉन्च की हैं।जिसके अंतर्गत ग्राहकों को बिल लेने को प्रोत्साहित करने का प्रयास किया है। इस स्कीम के तहत सरकार ने आम लोगों को सामान के बिल दिखाने पर इनाम जीतने का मौका दिया जा रहा हैं, और मेरा बिल मेरा अधिकार से आप 10 लाख से 1 करोड़ रुपये तक पहुँच सकता है।
“मेरा बिल मेरा अधिकार” स्कीम के अंतर्गत, ग्राहकों को उनके सामान के बिल को ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म पर अपलोड करने का अवसर मिलता है। जब वे अपने बिल को अपलोड करते हैं, तो उन्हें इनाम के रूप में cash भी दिया जाता है।’मेरा बिल मेरा अधिकार”की स्कीम अपने ग्राहकों को 1 करोड़ रुपये तक का बंपर इनाम जीतने का मौका दे रही है।
इसके साथ ही, इस स्कीम के अनुसार, ग्राहक एक दिन के अंदर 10 लाख और 10 हजार रुपये के भी इनाम जीत सकते हैं, जो कि उनके बिल पर आधारित होते हैं।

Mera bill mera adikar के लिए 800 लोगो का चयन सरकार द्वारा दिया जाएगा

भारत सरकार द्वारा शुरू की गई “मेरा बिल मेरा अधिकार” योजना के अनुसार, हर महीने 800 लोगों को इनाम देने की योजना बनाई गई है। इस योजना के अंतर्गत, लोगों को एक करोड़ रुपए के इनाम के साथ कई अन्य इनाम भी दिये जाएगे।
योजना के अनुसार, वे 800 लोग चुने जाएंगे जो हर महीने अपना जीएसटी (GST) बिल ऑनलाइन अपलोड करेंगे। इन 800 लोगों को 10,000 रुपए का इनाम दिया जाएगा। इसके अलावा, 10 लोगों को चुना जाएगा जिन्हें सरकार 10 लाख रुपए तक की राशि देगी।
“मेरा बिल मेरा अधिकार” योजना के तहत, 1 करोड़ का बंपर इनाम तीन महीने के आधार पर निकाला जाएगा, और ये इनाम दो लोगों को प्रदान किया जाएगा।

Mera bill mera adikar के लिए निर्धारित शर्ते

- Advertisement -

भारत सरकार ने एक नई सरकारी स्कीम शुरू की है जिसका उद्देश्य ग्राहकों को जीएसटी बिलों के आधार पर लाभ प्रदान करना है। इस स्कीम में भाग लेने के लिए कुछ महत्वपूर्ण शर्तें हैं,

  • इस स्कीम में भाग लेने के लिए भारत के किसी भी राज्य या केंद्र शासित प्रदेश का कोई भी व्यक्ति इस स्कीम मे भाग ले सकता हैं।
  • आपको इस स्कीम के अंतर्गत भाग लेने के लिए अपने दुकानदार से पक्के जीएसटी बिल या इनवॉयस लेने होंगे।
  • इस स्कीम के लिए बनाएं गए स्पेशल पोर्टल पर आप एक महीने में केवल 25 बिल तक अपलोड कर सकते हैं।
  • आपके अपलोड किए गए बिल में सप्लायर का GSTIN (जीएसटी पंजीकरण नंबर), बिल नंबर, डेट, और राशि डालनी होगी।

Mera bill mera adikar स्कीम को कौन-कौन सी जगह पर लागू किया गया है

मेरा बिल मेरा अधिकार”की स्कीम को अभी फिलहाल असम गुजरात हरियाणा और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी दादर नगर हवेली दमन और दीव में शुरू किया गया है

Mera bill mera adikar के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कैसे करें

“मेरा बिल मेरा अधिकार”की स्कीमके रजिस्ट्रेशन के लिए नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करें

  • सबसे पहले,आपको play store से’Mera Bill Mera Adhikar’ ऐप को डाउनलोड करना हैं।
  • अब आपको इस ऐप को खोलने के बाद,अपनी पूरी जानकारी, जैसे कि नाम, अन्य आवश्यक विवरण, और आधार या किसी अन्य सरकारी आईडी के साथ ऐप में रजिस्टर करना होगा.
  • अब अपनी जानकारी को पूरा करने के बाद, मोबाइल नंबर दर्ज करें और ‘कंटिन्यू’ ऑप्शन पर क्लिक करें.
  • सभी दर्ज की गई जानकारी को verified करने के बाद, ‘प्रोसीड’ ऑप्शन पर क्लिक करें.
  • OTP को दर्ज करें और ‘वेरिफिकेशन’ ऑप्शन पर क्लिक करें.
  • इसके बाद,आपका रजिस्ट्रेशन पूरा हो चुका है!

लकी ड्रा की प्राइस राशि कैसे दी जाएगी

लकी ड्री में एक करोड़ रुपये तक का इनाम निकाला जाएगा। सरकार 800 लोगों को 10,000 रुपये तक का, 10 लोगों को 10 लाख रुपये और दो लोगों को एक करोड़ का इनाम देगी।

- Advertisement -

निष्कर्ष:-दोस्तों आजकल मैंने आपको सरकार द्वारा मेरा बिल मेरा अधिकार(Mera bill mera adikar) योजना के बारे में बताया|अगर आप ₹200 तक का कोई भी सामान खरीदते हैं,और इसके बिल को मेरा बिल मेरा अधिकार आपके ऐप एप पर अपलोड करने पर आपको सरकार द्वारा 10 लाख से 1 करोड़ रुपए तक का लकी ड्रॉ जीतने का मौका मिल सकता है| अगर आप लकी ड्रॉ जीत जाते हैं तो अपने लकी ड्रॉ को अपने पैन कार्ड के नंबर के साथ की मेरा बिल मेरा अधिकार (Mera bill mera adikar) ऑफिशल वेबसाइट पर अपलोड करना होता है,और मेरा बिल मेरा अधिकार (Mera bill mera adikar) के इनाम की राशि आपके बैंक खाते में ट्रांसफर हो जाती है

- Advertisement -
Whatsapp Group
Whatsapp Channel
Telegram channel

Related post

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles