- Advertisement -

अशोक गहलोत का बड़ा ऐलान महिलाओं को मिलेंगे ₹9000।

- Advertisement -
- Advertisement -
Whatsapp Group
Whatsapp Channel
Telegram channel
- Advertisement -

नमस्कार दोस्तों आप सभी का हमारी वेबसाइट पर स्वागत है। दोस्तों आज के आर्टिकल में हम महिलाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने लेकर आए हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा महिलाओं को अब ₹9000 दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री द्वारा पहले भी महिलाओं के लिए कम रुपए में फोन खरीदने की स्कीम चलाई गई थी। एक बार तो ऐसा भी हुआ था कि महिलाओं को उनके आईडी प्रूफ कार्ड के आधार पर फ्री में फोन दिया जाएगा।

यह भी योजना काफी समय तक चली थी तथा इससे काफी महिलाओं को काफी फायदा भी हुआ था। लेकिन कई महिलाओं को इस योजना का लाभ नहीं मिला था। कई लोगों द्वारा इस योजना का गलत तरीके से लाभ उठाया गया था। इसलिए अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा एक नई योजनाएं निकाली गई है जिसमें महिलाओं को ₹9000 दिए जाते हैं। मुख्यमंत्री द्वारा यह ₹9000 महिलाओं को फोन खरीदने के लिए दिए जा रहे हैं। अब यह पैसे सीधे महिलाओं के खाते में स्थानांतरित किए जाएंगे और महिलाएं इन पैसों का इस्तेमाल करके फोन को स्वयं खरीद सकते हैं।

सीएम गहलोत का ऐलान

सीएम गहलोत द्वारा महिलाओं के हित में 20 फरवरी 2023 को एक ऐलान किया गया था कि गहलोत द्वारा महिलाओं को फ्री मोबाइल वितरित किया जाएगा।

- Advertisement -

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा फ्री में स्मार्टफोन देने के साथ-साथ यह भी कहा गया कि उसमें 3 साल तक फ्री मोबाइल डाटा सर्विस भी दी जाएगी।

इस योजना को सफल बनाने हेतु मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मैं सरकारी एजेंसी राज कंपनी टेंडर प्रक्रिया को भी शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि टेंडर पास हो जाने पर महिलाओं को यह फ्री स्माटफोन अगस्त माह में आने वाले रक्षाबंधन के त्यौहार पर गिफ्ट के रूप में दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा यह योजना महिलाओं को फ्री में स्मार्टफोन प्रदान करके घर में रहने वाली महिलाओं को रोजगार अवसर पैदा करने के लिए फ्री स्मार्टफोन योजना की घोषणा की गई है।

अगस्त 2023 मैं आने वाली रक्षाबंधन के त्यौहार पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा 2023 के बजट में 4000000 महिलाओं को रक्षाबंधन गिफ्ट के तौर पर फ्री स्मार्टफोन दिया जाएगा।

गहलोत द्वारा दिए जाएंगे महिलाओं को ₹9000

- Advertisement -

मुख्यमंत्री गहलोत द्वारा रक्षाबंधन पर 4000000 महिलाओं को गिफ्ट के तौर पर फ्री स्मार्टफोन दिया जाएगा।

इसके लिए गहलोत द्वारा एक प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। परंतु इस हेतु अभी तक टेंडर पास नहीं हुआ है। इसलिए टेंडर पास होने तक का गहलोत भी इंतजार कर रही हैं।

टेंडर के पास हो जाने पर जल्द ही अशोक गहलोत द्वारा महिलाओं को फ्री स्मार्टफोन वितरित कर दिया जाएगा।

इस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि अगर किसी कारणवश स्टैंडर्ड बुक नहीं हो पाता है। मतलब कि अगर किसी कारणवश टेंडर प्रक्रिया पूर्ण नहीं हो पाती है या टेंडर पास नहीं हो पाता है। तो उस मोबाइल फोन के बदले महिलाओं के खाते में ₹9000 स्थानांतरित कर दिए जाएंगे।

- Advertisement -

जिससे महिलाएं ₹9000 का इस्तेमाल करते हुए स्वयं मोबाइल फोन खरीद सकती है।

अशोक गहलोत का यह भी कहना है कि अगर टेंडर पास हो जाता है। तो महिलाओं को सिर्फ फ्री स्मार्टफोन भी दिया जाएगा। उनके खाते में किसी भी प्रकार की राशि को ट्रांसफर नहीं किया जाएगा।

मुख्यमंत्री फ्री स्मार्ट फोन योजना हेतु आवेदन।

इस मुख्यमंत्री फ्री स्माटफोन का लाभ उठाने के लिए क्या करना होगा किस प्रकार से आवेदन करना होगा जैसे कई सवाल महिलाओं के दिमाग में आ रहे होंगे। सभी सवालों के जवाब हम आपको बताते हैं।

मुख्यमंत्री फ्री स्मार्ट फोन योजना का लाभ उठाने के लिए महिलाओं को किसी भी प्रकार का कोई आवेदन नहीं करना पड़ेगा।

गहलोत द्वारा राजस्थान कि 4000000 महिलाओं को फ्री स्माटफोन दिया जाएगा। अगर उन्हें स्मार्टफोन नहीं मिलता है तो उनके खाते में राशि स्थानांतरित कर दी जाएगी।

इस फ्री स्माटफोन एवं राशि हेतु गहलोत द्वारा उन महिलाओं को चुना गया है जिन महिलाओं के पास आधार कार्ड है। यह वह कार्ड है जिसका इस्तेमाल महिलाएं चिरंजीवी योजना, खाद्य सुरक्षा योजना जैसी कई योजनाओं का लाभ उठाने के लिए करती है।

इसलिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा इस योजना का लाभ उठाने के लिए उन महिलाओं को पात्र माना गया है जो महिलाएं जन आधार कार्ड का इस्तेमाल करती है। तथा इसका इस्तेमाल करते हुए अनेक प्रकार की योजना का लाभ उठाते हैं।

आपकी जानकारी हेतु दोबारा बता देते हैं कि किसी भी महिलाओं को इस योजना का लाभ उठाने हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन नहीं करना है। यह प्रक्रिया सरकार द्वारा उनकी योजना के अनुसार ही पूर्ण की जाएगी।

- Advertisement -
Whatsapp Group
Whatsapp Channel
Telegram channel

Related post

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles