- Advertisement -

राजस्थान निवासियों के लिए खुशखबरी इंस्टाग्राम, फेसबुक ट्विटर, यूट्यूब चलाने वालों को देगी10000 से 5 लाख प्रतिमाह

- Advertisement -
- Advertisement -
Whatsapp Group
Whatsapp Channel
Telegram channel
- Advertisement -

दोस्तों यदि आप राजस्थान के निवासी है और सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर ,वीडियो क्रिएटर है तो आपके लिए एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी है राजस्थान सरकार ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है जिसमें वह क्रिएटर को उनकी फैन फॉलोइंग के हिसाब से हर महीने 10000 से 500000 तक का विज्ञापन देगी इसके लिए क्रिएटर को आवेदन करना होगा अगर आप भी उठाना चाहते हैं इस मौके का फायदा तो इस पोस्ट को पूरा पढ़े और कमाई हर महीने।

दोस्तों जैसा कि आप सब लोग जानते हैं आज के समय में प्रचलन कितना ज्यादा बढ़ गया है ना मात्र केवल मनोरंजन का साधन रह गया है। अभी तो यह ऑनलाइन पैसे कमाने का भी अच्छा खासा साधन बन गया है।

आज के समय में युटुब फेसबुक इंस्टाग्राम की सहायता से लोग घर बैठे हर महीने लाखों रुपए कमा रहे हैं और सोशल मीडिया के इतने प्रचलन को देखते हुए राजस्थान सरकार ने एक बहुत ही बड़ी योजना का ऐलान किया है जिसके तहत युटुब फेसबुक इंस्टाग्राम सोशल मीडिया चलने वाले लोगों को जिनकी अच्छी फैन फॉलोइंग है उनका हर महीने सरकार 10000 से 500000 रुपए तक का विज्ञापन देगी।

- Advertisement -

अब सोशल मीडिया पर प्रचलित व्यक्ति सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के साथ-साथ सरकार की दिए हुए स्पॉन्सरशिप ऑर्डर से भी हर महीने लाखों रुपए कमा सकते हैं यह उन लोगों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है जो सोशल मीडिया के माध्यम से पैसे कमाना चाहते है।

YouTube Facebook Instagram Twitter आदि से पैसे कमाने के लिए निर्धारित की गई शर्तें।

यूट्यूब, ट्विटर,फेसबुक ,इंस्टाग्राम आदि से पैसे कमाने के लिए राजस्थान सरकार के द्वारा चार क्राइटेरिया निर्धारित किए गए हैं क्राइटेरिया के तहत क्रिएटर को हर महीने पैसे मिलेंगे।

सोशल मीडिया के लिए निर्धारित शर्तें

subscriber/ followerAmount
10 लाख5lac
5 लाख2 lac
1 लाख50000
1000010000
social media se kmaye paise

सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर के लिए तीन शर्तें निर्धारित की गई है जिन्हें चार कैटेगरी के अंदर बांटा गया है

(1) subscriber/ follower

- Advertisement -

पहली शर्त सब्सक्राइबर फॉलोअर के आधार पर निर्धारित की गई है इसके अनुसार चार श्रेणियां रखी गई है पहली श्रेणी में 10 लाख फॉलोअर्स या सब्सक्राइबर होने चाहिए।

दूसरी श्रेणी 500000 सब्सक्राइबर /फॉलोअर के लिए

तीसरी श्रेणी 1 लाख सब्सक्राइबर /फॉलोअर

चतुर्थ श्रेणी 10000 सब्सक्राइबर /फॉलोअर

(2)video post regular update

- Advertisement -

दूसरी शर्त सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रेगुलर अपडेट और वीडियो पोस्ट करने के आधार पर बनाई गई है।

प्रथम श्रेणी के video creator को पिछले 6 महीने में अपने सोशल प्लेटफार्म पर सो से 150 वीडियो पोस्ट करने की अपडेट देनी होगी।

द्वितीय श्रेणी के इनफ्लुएंसर आवेदन हेतु पिछले 6 महीने में अपनी सोशल मीडिया अकाउंट पर न्यूनतम 60/100 किया जाना अनिवार्य है|

तृतीय श्रेणी के अंदर पोस्ट की सीमा 30 से 50 वह चतुर्थ श्रेणी में पोस्ट की संख्या 15 से30 रखी गई है|

आवेदन राशि का वर्गीकरण

क्रिएटर को स्पॉन्सरशिप देने के लिए 4 केटेगरी का निर्धारण किया गया है जिसके तहत प्रथम श्रेणी में आने वाले व्यक्तियों को 500000 तक की स्पॉन्सरशिप तृतीय श्रेणी में आने वाले व्यक्तियों को 2 लाख तक की स्पॉन्सरशिप तृतीय श्रेणी में आने वाले व्यक्तियों को 50,000 वह चतुर्थ श्रेणी वाले व्यक्तियों को 10000 तक के विज्ञापन दिए जाएंगे|

सोशल मीडिया योजना का फायदा उठाने के लिए आवेदन कैसे करें

दोस्तों यदि आप इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं तो अभी आपको थोड़ा इंतजार करना होगा क्योंकि अभी सिर्फ इसका नोटिफिकेशन जारी किया गया है आप इसका आवेदन किस प्रकार से और कौन सी वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं अभी इसकी संपूर्ण जानकारी सरकार के द्वारा उपलब्ध नहीं करवाई गई है इसकी जानकारी राजस्थान सरकार के द्वारा उपलब्ध करवाई जाएगी तुरंत आपको अवगत करा दिया जाएगा अगर आप जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे व्हाट्सएप वे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं|

- Advertisement -
Whatsapp Group
Whatsapp Channel
Telegram channel

Related post

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles