- Advertisement -

डिफेंस सेक्टर का यह स्टॉक जाएगा ₹2500 के पार

- Advertisement -
- Advertisement -
Whatsapp Group
Whatsapp Channel
Telegram channel
- Advertisement -

Stock to Buy:- जहां स्टॉक मार्केट में अभी तेजी का माहौल जारी है। वहीं पर एक्सपर्ट अभी डिफरेंट सेक्टर पर बहुत बुलीश नजर आ रहे हैं। फिलहाल में सरकार का स्वदेशीकरण पर बहुत ही जोर दिखाई दे रहा है। जिससे सरकारी कंपनियों और प्राइवेट कंपनियों के बहुत ही तगड़ा मुनाफा हो रहा है। जिसकी वजह से एक्सपर्ट अभी एक डिफेंस सेक्टर के स्टॉक पर बहुत ही बुलिश नजर आ रहे हैं। फिलहाल में यह स्टॉक अभी ₹2100 पर ट्रेड कर रहा है। एक्स्पर्ट ने इस इस स्टॉक को लेकर अपना बहुत बजट टारगेट अपडेट किया है।

Hindustan Aeronautics Limited Share:-

गुरुवार को स्टॉक लगभग 1.11% की तेजी के साथ ₹2114.30 पर बंद हुए थे। कंपनी के शेयर इंट्राडे के दौरान अपने 1 साल के सबसे ऊंचे स्तर ₹2155 पर ट्रेड कर रहे थे। कंपनी के स्टॉक का 52 वीक लो ₹1150 और 52 वीक हाई ₹2155 पर ट्रेड कर रहे थे। एक हफ्ते के दौरान स्टॉक में लगभग 4 से 5 फ़ीसदी की तेजी देखने को मिली है। वही किसी के साथ 1 महीने के दौरान लगभग 8% का रिटर्न दिया है। 2023 के दौरान स्टॉक में अपनी निवेशकों को 65% से भी ज्यादा का रिटर्न दे दिया है। अगर 1 साल की बात करें तो लगभग 50% से ज्यादा का रिटर्न दिया है।

कंपनी का मार्केट कैप 139000 करोड़ से भी ज्यादा का है। प्रमोटर के पास कंपनी के लगभग 70% से भी ज्यादा की हिस्सेदारी है। विदेशी कंपनियों ने भी यहां पर लगभग 12% की हिस्सेदारी को होल्ड कर रखा है। पब्लिक के बात करें तो यहां पर उनके पास सिर्फ 6% की हिस्सेदारी है। DII & MF के पास 9.15% की होल्डिंग है।

Share Price Target:-

- Advertisement -

ब्रोकरेज फर्म इलारा कैपिटल ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स के शेयर को खरीदने की सलाह दि। इसी के साथ इन्होंने अपने टारगेट भी तय किया इसके लिए इन्होंने लगभग ₹2500 का टारगेट तय किया है। अगर बुधवार और गुरुवार की क्लोजिंग की बात की बात करें तो इसमें अभी भी 17–20% की उछाल देखने को मिल सकती है। अगर ब्रोकरेज के पुरानी टारगेट की बात करें तो वह ₹2300 का था। ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि निर्यात में कंपनी की कमाई मे ग्रोथ देखने को मिल सकती है। Fy23-26 के बीच कमाई का ग्रोथ cagr 11% और FY23–25 के बीच ROE का ग्रोथ CAGR 21% रहने के उम्मीद है।

Disclaimer:-

हमने आपको इस स्टॉक में निवेश करने की कोई भी सलाह नहीं दी है। स्टॉक के लिए सभी टारगेट ब्रोकरेज के द्वारा बताए गए हैं। अगर किसी भी स्टॉक में निवेश करने से पहले अपनी रिसर्च और अपने पर्सनल एक्सपर्ट की राय जरुर ले ले। आपके किसी भी नुकसान और लाभ का भागीदार हम नहीं होंगे।

- Advertisement -
Whatsapp Group
Whatsapp Channel
Telegram channel

Related post

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles